रविवार, 9 अगस्त 2009

मुख्यमंत्री का कुत्ता हुआ बीमार



मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कुत्ता इन दिनों बुखार से पीडि़त है और राज्य के पशु चिकित्सकों की अग्निपरीक्षा चल रही है। 10 दिन से बुखार है उतरने का नाम नहीं ले रहा है और बीमारी को ठीक करने के लिए कुत्ते का पहले भोपाल और बाद में विशेष वाहन से जबलपुर ले जाया गया है।
मुख्यमंत्री के कुत्ते को लेकर पशु चिकित्सक बेहद परेशान हैं। उसका इलाज राजधानी भोपाल के राज्य पशु चिकित्सालय में किया गया था जहां चिकित्सकों ने सात दिन के इलाज के बाद हाथ उठा दिए। बाद में उसे विशेष वाहन से जबलपुर पशु चिकित्सा और पशुपालन महाविद्यालय ले जाया गया। वहां कॉलेज के डीन डा. आरपीएस बघेल सहित आधा दर्जन पशु चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम तीन दिन से कुत्ते के बुखार पर नजर रखे हुए है। उधर भोपाल और जबलपुर का मीडिया भी कॉलेज के चिकित्सकों से लगातार कुत्ते के हाल पूछ रहा है। मगर चिकित्सक इस मामले को ज्यादा हाइलाइट नहीं होने देना चाहते क्योंकि मामला मुख्यमंत्री के कुत्ते का है। वे यह नहीं जानते कि मामला मुख्यमंत्री के कुत्ते का होने की वजह से ही मीडिया इतने पीछे पड़ा है अन्यथा ऐसे न जाने कितने कुत्ते इलाज के लिए भोपाल से दिल्ली-मुंबई तक ले जाए जाते हैं। जबलपुर के पशु चिकित्सक कुत्ते की बीमारी का पता लगाने में जुटे हैं और जल्द से जल्द उसके ठीक होने की कामना कर रहे हैं क्योंकि जितने दिन वह वहां रहेगा उतना उनके लिए सिरदर्द रहेगा।
कुत्ते के किसी हादसे का शिकार होने की आशंका को देखते हुए अब जबलपुर के चिकित्सक कहने लगे हैं कि भोपाल वालों ने केस बिगड़ कर हमारे पास भेज दिया है। भोपाल राज्य पशु चिकित्सालय में विशेषज्ञ पशु चिकित्सक नहीं हैं और उन्होंने सात दिन इलाज के दौरान उनसे पूछताछ तक नहीं कि जिससे शुरूआती समय ही उसके बुखार को काबू कर लिया जाता तो केस नहीं बिगड़ता नहीं। जबलपुर के पशु चिकित्सकों की जान ऊपर-नीचे हो रही है क्योंकि सरकार का मामला है।
- रवींद्र कैलासिया

5 टिप्‍पणियां:

  1. आज समाचार में पढ़ा की डांगी रेस्ट हाउस में आराम फरमा कर इलाज करवा रहा है . उसके इलाज के चक्कर में डाक्टर दुबले हो रहे है आखिरकार सी. एम. का डांगी है .

    जवाब देंहटाएं
  2. नहीं बेचारे को सी.एम. फ़्लू हो गया होगा :)

    जवाब देंहटाएं
  3. कमाल है इतने दिन से मुख्यमंत्री का कुत्ता बीमार है लेकिन किसी भी चैनल पर न तो ये ब्रेकिंग न्यूज़ है आैर न ही लाइव स्टोरी...कितने दु:ख की बात है...काश ये चैनली लोग आपका ब्लाग पढ़ते तो आज इतनी खा़स ख़बर से महरूम न रह जाते :-)

    जवाब देंहटाएं
  4. कौन कहता है कि आज कल सबसे तेज, टीवी चैनल वाले हैं? :-)

    जवाब देंहटाएं

फ़ॉलोअर